आम चर्चा

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर “युवा मुट्ठी” संगठन ग्राम नेऊरगांव खुर्द के युवाओं ने किया वृक्षारोपण

आशु चंद्रवंशी,बड़ेगौटिया/कवर्धा। विश्व पर्यावरण दिवस के  गरिमामय अवसर पर ग्राम नेऊरगांव खुर्द के युवा संगठन युवा मुट्ठी द्वारा अपने ग्राम देव, कुल देव, ठाकुर देव महराज जी के परिसर में साफ सफाई कर वहां नीम, चंदन, बादाम, और कदम जैसे छायादार और फलदार पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण हेतु वृक्षारोपण का कार्य किया गया।

विश्व पर्यावरण दिवस पर गांव के युवा शक्तियों की इस पहल और प्रयास से ग्राम सरपंच, ग्राम सचिव, ग्राम कोटवार और ग्राम वासीगण पहुंच कर इस कार्यक्रम का हिस्सा बने।
वहां के ग्राम प्रधान और ग्राम सचिव द्वारा सभी युवा शक्तियों की इस नेक कार्यों को देखकर बहुत खुश, प्रसन्न और प्रभावित हुए। हम आप सभी से आशा करते हैं कि आप लोग ऐसे नेक कार्य ग्रामहित में आगे करते रहेंगे।

ग्राम के वरिष्ठ लोगों को ने बताया कि पूरा गांव युवा संगठन युवा मुट्ठी के कार्यों और निर्णय से बहुत खुश और प्रसन्न हैं। आवश्यकता पड़ने पर हम सभी ग्राम वासी इन युवा संगठन के साथ हमेशा खड़े रहेंगे और इनके प्रयासों और विश्वासों से गांव में एक खुशी का वातावरण बना हुआ है।
इनके द्वारा किया गया कार्य बहुत ही सराहनी और प्रशंसनीय हैं।हमारी शुभकामनाएं और आशीर्वाद इन सभी युवा शक्तियों पर बनी हुई हैं।

युवा संगठन युवा मुट्ठी के सदस्यों ने यह बताए कि सभी युवा शक्ति बढ़-चढ़कर इस कार्यक्रम में अपना योगदान दिए और पर्यावरण संरक्षण कार्यों में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
युवा संगठन युवा मुट्ठी के सदस्यों द्वारा बताया गया कि गांव में इसी जून माह पर एक वृक्षारोपण और करियर मार्गदर्शन कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है जिसमें समस्त युवा शक्ति, मातृत्व शक्तियां और समस्त ग्रामवासीगण पर्यावरण संरक्षण हेतु गांव में 1000 वृक्षारोपण करने का एक ऐतिहासिक और अनोखा निर्णय लिए हैं।

युवा संगठन युवामुट्ठी के युवाओं ने बताया कि हमारा उद्देश्य गांव को साफ स्वच्छ, सुंदर और समृद्ध गांव बनाना हैं।हमारे युवा संगठन युवा मुट्ठी का ध्येय वाक्य सक्रिय जनसहभागिता और जन जागरूकता है।आज विश्व पर्यावरण दिवस के इस वृक्षारोपण अवसर पर गांव के 70 से 80 जागरूक युवा शक्ति पहुंचकर वृक्षारोपण कार्य को संपन्न किए हैं। जिसमे मुख्य रूप से शामिल हुए अशोक वर्मा (शिक्षक),एस डी मानिकपुरी ( शिक्षक) ,विनोद चंद्रवंशी ,गजेंद्र वर्मा ,दीनू साहू ,रंजित धुर्वे ,कुलदीप चंद्रवंशी ,धरमू वर्मा ,हुकुम निर्मलकर ,कनैहा साहू ,दीपचंद साहू ,विकास चंद्रवंशी , द्रवेश वर्मा ,खेलन पटेल , एवं समस्त युवा संगठन युवा मुठ्ठी और ग्रामवासी की सहभागिता रहीं।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button