आम चर्चा

राममय हुआ नेऊरगांव कला : चारों ओर लगे जय श्री राम के नारे,मनाई गई दीपावली

प्राण प्रतिष्ठा होते ही जश्न में डूबे लोग, पटाखा फोड़ बोले जय श्रीराम,मंदिरों, घरों में जलाए गए दीप, दीपावली जैसा रहा माहौल

आशु चंद्रवंशी,बड़ेगौटिया/ कवर्धा। अयोध्या में राम मंदिर में भगवान रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होने पर ग्राम पंचायत नेउरगांव कला में दिवाली जैसा माहौल देखा गया। लोगों ने अपने घरों में दीये जलाकर यह उत्सव मनाया। दीपोत्सव के साथ-साथ लोगों ने खुशी में आतिशबाजी भी की। श्री राम लाल प्राण प्रतिष्ठा समिति के युवाओं के अथक मेहनत और प्रयास और ग्राम वासियों के सहयोग से गांव में विविध आयोजन किए गए। सोमवार को सुबह से ही गांव में प्रभात फेरी,भजन-कीर्तन, अखंड हनुमान चालीसा पाठ,भंडारा व प्रसाद वितरण, संगीतमय श्री राम कथा, श्री रामचंद्र जी की भव्य आरती और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

अयोध्या में भव्य राममंदिर में श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही पूरे गांव के लोग जश्न में डूब गए। इस दौरान जमकर आतिशबाजी हुई तो जय श्रीराम के नारे गूंज उठे। शाम हुई तो मंदिरों और घरों में लोगों ने दीपक जलाए, जिससे दीपावली जैसा माहौल दिखा। देर शाम तक जश्न मनाने का दौर चलता रहा। पटाखे की आवाज के बीच जय श्रीराम के जयकारे गूंजने लगे। प्राण प्रतिष्ठा होते ही श्रीराम की उतारी आरती। प्राण प्रतिष्ठा के बाद लोगों ने श्रीराम के चित्र की आरती उतारी और प्रसाद का वितरण किया। लोग खुशी से झूमते नजर आए। इस कार्यक्रम में आयोजन समिति के सभी सदस्य सहित सभी ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button