आम चर्चा

अवैध नशीले पदार्थों की बिक्री/परिवहन और नशा कर उत्पात मचाने वाले नशेड़ियों की खैर नहीं : पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने जिले के थाना और चौकी प्रभारियों को दिए सख्त हिदायत

जिले के विभिन्न मेडिकल स्टोर, में अवैध नशीली दवाईयों की बिक्री पर अंकुश लगाने,शहर को पूर्णता अपराध मुक्त/ नशा मुक्त बनाने संचालकों को दी गई आवश्यक निर्देश।

कवर्धा। जिले को पूर्णता नशा मुक्त बनाने तथा नाबालिक बालक/बालिकाओं, युवक युवतियों को नशे के लत से दूरी बनाये रखने हेतु कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव द्वारा जिले के समस्त पुलिस अनुविभागीय अधिकारी एवं थाना/चौकी प्रभारियों को अवैध शराब, गाँजा एवं नशीली दवाइयों की बिक्री पर पूर्णता अंकुश लगाने सख्त निर्देश दिया गया है। जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री हरीश राठौर के मार्गदर्शन में मंगलवार को थाना प्रभारी पांडातराई, थाना प्रभारी कुंण्डा, थाना प्रभारी तरेगाँव जंगल, थाना प्रभारी बोडला, चौकी प्रभारी दमापुर, चौकी प्रभारी बाजार चारभाटा, चौकी प्रभारी पोडी द्वारा अपने-अपने थाना/चौकी क्षेत्र के विभिन्न मेडिकल स्टोर संचालकों तथा गली मोहल्लों एवं वार्डों में पुलिस टीम रवाना कर, अवैध नशे के खिलाफ अभियान चलाया गया।

पुलिस टीम द्वारा आम जनों से मुलाकात कर अवैध नशे पर अंकुश लगाने में पुलिस को मदद करने हेतु अपील कर किसी भी प्रकार के अपराधिकृत क्षेत्र में होते हैं, तो उसकी सूचना बिना किसी डर व भय के थाने में देने कहा गया। सूचना देने वाले व्यक्तियों का पहचान पूर्णता गोपनीय रखा जाएगा।

मेडिकल स्टोर संचालकों को दिया गया आवश्यक निर्देश

थाना क्षेत्र के विभिन्न मेडिकल स्टोर में पुलिस टीम द्वारा जाकर समझाइश दिया गया। कि किसी भी प्रकार के नशीले पदार्थों/ प्रतिबंधित दवाईयों को दवाई दुकान में ना रखें, यदि कोई भी दवाई दुकान संचालक नशीली दवाइयों का बिक्री करते हुए मिले तो उसके विरुद्ध सख्त से सख्त उचित वैधानिक कार्यवाही कर मेडिकल स्टोर का लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्यवाही की जायेगी। पुलिस टीम द्वारा पूर्व में अवैध शराब, गाँजा व अन्य नशीले पदार्थ का बिक्री कर जेल जा चुके अपराधियों से भी चर्चा कर सख्त हिदायत दिये, कि अवैध नशीले पदार्थों की बिक्री दोबारा कदापि ना करें, मेहनत कर अपने तथा परिवार जनों के साथ खुश रखें, यदि दोबारा अवैध नशीले पदार्थों की बिक्री करते हुए पकड़े गए तो सख्त वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

संचालकों द्वारा पुलिस के अभियान की सराहना करते हुए आश्वासन दिया गया।

किसी भी प्रकार के प्रतिबंधात्मक दवाइयों को मेडिकल स्टोर में ना तो रखेंगे, ना ही किसी को देंगे तथा यदि कोई असामाजिक तत्व इस प्रकार की दवाईयों की मांग भी करता है, तो उसके विषय में भी तत्काल पुलिस टीम को सूचना देंगे कहा गया।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button