आम चर्चा

शहर में पत्रकार बनकर घूम रहे है काँग्रेस के बाहरी कार्यकर्ता,शिकायत के बाद गाड़ी जब्त, रात में 2 लोगों को प्रशासन ने जिले से बाहर जाने का दिया निर्देश

कवर्धा। विधानसभा का चुनाव बहुत से कारणों से अति संवेदनशील है ऐसे में प्रशासन की लापरवाही समझ से परे है । लगातार भारतीय जनता पार्टी शिकायत कर रही है चुनाव आचरण संहिता के तहत 48 घँटे शेष होने के बाद भी बाहरी कांग्रेसी कार्यकर्ता विधानसभा में सक्रिय है । कल रात तकरीब 12 बजे ऐसी ही सूचना पर भाजपा कार्यकर्ताओं से निर्वाचन विभाग में सूचना किया कि हॉटेल नारायणी में बाहरी लोग अवैध रूप से रुके हुए है शिकायत पर तहसीलदार आर आई एवं कोतवाली पुलिस ने दबिश दी जहाँ कमरा न 505 और 506 में चार लोग रुके हुए थे जाँच में उनके पास से काँग्रेस प्रत्याशी मो अकबर का पाम्पलेट स्टिकर और बूथ क्रमांक 17 18 के निवास लोगों का जानकारी लिखा हुआ मिला । इन चार लोगों में बसंत भृगु,आशीष तिवारी और राजकुमार दुबे के अतिरिक्त 1 अन्य व्यक्ति लगातार काँग्रेस के पक्ष में मतदाताओं को प्रलोभन देकर या दबाव बनाकर विधानसभा में सप्ताह भर से सक्रिय थे । तहसीलदार ने पंचनामा बनाकर इनसे नगद रुपए और प्रचार सामग्री जब्त किया । भाजपा कार्यकर्ताओं के माँग पर इनके वाहनों की भी जाँच की गई जिसमें पत्रकारों को मीडिया संस्थान से दिया जाने वाला पहचान पत्र का सेम्पल भी जब्त किया गया साथ ही वाहन क्रमांक cg 04 pe 1000 फार्च्यूनर गाड़ी भी जब्त किया गया । निर्वाचन नियम के अनुसार मतदान में यदि 48 घँटे शेष है तो पार्टी से जुड़े या किसी भी प्रत्याशी के पक्ष में कार्य करने के वाला व्यक्ति को विधानसभा क्षेत्र में रहने का अधिकार नही है । भाजपा के माँग पर रात 3 बजे इन्हें कवर्धा जिले के सरहद से बाहर जाने का निर्देश हुआ । पुलिस वाहन में 2 व्यक्ति को बैठाकर जिले से बाहर किया गया किन्तु 2 व्यक्ति पुलिस और प्रशासन की मौजूदगी में गायब हो गए सुबह 4 बजे तक हॉटेल वापस नही आये ।
इस सब के बाद भारतीय जनता पार्टी के अधिवक्ता पोखराज परिहार ने एक बार फिर आरोप लगाया लगातार शिकायत के बाद जिला प्रशासन और निर्वाचन विभाग की कार्यवाही सिफर है लक्ष्मी लॉज के बाद यह दूसरा मामला है जिसमे बाहरी लोगों की मौजूदगी हमने पुष्ट की है अब भी मतदान में 24 घँटे शेष है और विधानसभा में हजारों बाहरी कांग्रेसी कार्यकर्ता अवैध रुप से रुके हुए है । किसी भी अप्रिय स्थिति के लिए प्रशासन जिम्मेदार होगा । उन्होंने कहा नारायणी में मौजूद लोग लगातार झूठ बोलते रहे अपनी गलती नही मान रहे थे । एक न्यूज चैनल का आड़ लेकर फर्जी पत्रकारिता कार्ड जारी किया जा रहा है आशीष तिवारी नामक व्यक्ति की सक्रिय की जानकारी मिली है इस तरह पत्रकारों को भी बदनाम करने का कार्य काँग्रेस के कार्यकर्ता मो अकबर के समर्थक कर रहे है । यह स्थिति चिंतनीय है ऐसे विधानसभा में जहाँ पूरे देश की नजर टिकी हुई है वहाँ प्रशासन की उदासीनता समझ से परे है ।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button