आम चर्चा

कवर्धा विधानसभा के लिए जोगी कांग्रेस के प्रत्याशी सुनील केशरवानी नें शपथ पत्र किया जारी

विधायक को मिलने वाला वेतन जरूरतमंद गरीबो को दान करूंगा – सुनील केशरवानी

उज्जैन की तर्ज पर बाबा भोरमदेव मंदिर मे कारीडोर बनाया जाएगा – सुनील केशरवानी

कांग्रेस बीजेपी के प्रत्याशी को चुनौती देते हुए कहा कि, दोनों मे दम है तो कवर्धा विधानसभा के लिए क्या करेंगे, शपथ पत्र मे जारी करें – सुनील केशरवानी

धरमपुरा मे सबसे बड़ा जैतखाम बनाएंगे – सुनील केशरवानी

कवर्धा। जोगी कांग्रेस के कवर्धा विधानसभा के प्रत्याशी सुनील केशरवानी नें स्टाम्प पेपर मे कवर्धा विधानसभा के लिए 10 वचन जारी किया है। जोगी कांग्रेस के विधानसभा प्रत्याशी सुनील केशरवानी नें कहा कवर्धा विधानसभा के लिए क्या करेंगे, मेरी क्या प्राथमिकता रहेगी जिसे मै 100 रुपए के शपथ पत्र मे नोटरी कराकर जारी किया हूँ। आज तक किसी भी दल नें स्टाम्प पेपर मे कवर्धा के लिए शपथ पत्र जारी नही किया है। मै चुनौती देता हूँ कि बीजेपी और कांग्रेस के दोनों प्रत्याशीयो मे दम है तो कवर्धा के लिए क्या करेंगे,शपथ पत्र मे जारी करके लोगों के बीच मे जाए। कवर्धा विधानसभा मे लगातार बीजेपी और कांग्रेस को मौका मिला है लेकिन आज भी अनेक घरो तक बिजली नही पहुंच पायी, सड़क नही बन पाया, पानी के लिए पैदल 4 किलोमीटर जाना पड़ता है,भस्ट्राचार चरम सीमा पर है। कवर्धा मे आज तक ऐसा विधायक नही बना है जो विधायक को मिलने वाली वेतन को जरूरत मंद को दान कर दे मै स्टाम्प पेपर मे लिखकर कह रहा हूँ विधायक बनने पर जो वेतन मिलता है उसे मै जरूरत मंद को दान करूंगा। बीजेपी और कांग्रेस धर्म की, जाति की राजनीति कर रहें है लेकिन विश्व स्तर की विश्व प्रख्यात छत्तीसगढ़ का खजुराहो भोरमदेव मंदिर विकास के लिए तरस रहा है मैंने स्टापम पेपर मे लिखा है की उज्जैन की तर्ज पर बाबा भोरमदेव मंदिर मे कारीडोर बनाएंगे,धरमपुरा मे सबसे बड़ा जैतखाम बनाएंगे .बीएड की पढ़ाई के लिए, इंजिनियरिंग की पढ़ाई के लिए कवर्धा के युवाओं को बाहर जाना पड़ता है उनके लिए बीएड कालेज, इंजनियरिंग कालेज कवर्धा मे ही खोलेंगे। सहसपुर लोहारा मे नया शक़्कर कारखाना की स्थापना करेंगे। कवर्धा के जितने पर्यटन स्थल (रानीदहरा, चरणतीर्थ, पचराही, पीड़ाघाट, सरोधादादर, छीरपानी,) सभी का विकास करेंगे ऐसे ही दस वचन है कवर्धा वासियों के लिए जिसे मै स्टाम्प पेपर मे लिख कर दे रहा हूँ।

शपथ-पत्र//

मैं सुनील केशरवानी पिता श्री सूरजपाल केषरवानी निवास नगर पंचायत बोड़ला तहसील बोड़ला जिला कबीरधाम छत्तीसगढ महतारी के चरणो में हाथ रखकर यह शपथ लेता हूँ कि छत्तीसगढ विधानसभा चुनाव 2023 में विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 72 कवर्धा से विधायक बनने पर यह 10 काम प्राथमिकता के साथ कराऊंगा और संपूण कवर्धा क्षेत्र का विकास कराऊंगा।

1 मैं विधायक बनूंगा तो विधायक को मिलने वाली वेतन को जरूरतमंद गरीब को दान किया जावेगा।


2 बाबा महाकाल उज्जैन की तर्ज पर भोरमदेव मंदिर का करोडो की लागत से कारीडोर का निर्माण किया जावेगा एवं धरमपुरा में सबसे बडा जैतखाम बनाया जावेगा।


3 .सहसपुर लोहारा में नया शक्कर कारखाना की स्थापना एवं कर्रानाला जलाशय का नहर विस्तार किया जावेगा।


4 भोरमदेव राम्हेपुर शक्कर कारखाना में 10 वर्षो से कार्यरत कर्मचारियों का नियमितिकरण किया जावेगा एवं क्षेत्र के सभी गन्ना उत्पादक किसान जो दोनो शक्कर कारखाना में शेयर लेना चाहेंगे सभी को शेयर दिलायेंगे साथ ही किसानो को रियायती दर पर 100 किलो शक्कर प्रति शेयर दिलायेंगे,गन्ना विक्रय राशि 15 दिनो में लाभांश व बोनस की राशि कारखाना बंद होने पर 15 दिवस पर दिलाई जायेगी।


5 कवर्धा विधानसभा के समस्त पर्यटन स्थल,चरणतीर्थ,पचराही,रानीदहरा,सरोधा दादर,पीडाघाट,छिरपानी बांध,सरोधा बांध का करोडो की लागत से विकास किया जावेगा एवं छिरपानी बांध करीयाआमा बांध का नहर विस्तार किया जावेगा।


6 रेंगाखारकला से चिल्फी सडक मार्ग का निर्माण,खमरहा बांध का निर्माण एवं वन ग्रामो को राजस्व ग्राम बनाया जावेगा।


7 मरीन ड्राईव के तर्ज पर नगरपालिका कवर्धा में सुधावाटिका के पास स्थित सरोवर का सौंदर्यीकरण किया जावेगा एवं कवर्धा का विस्तारीकरण किया जावेगा।


8 कवर्धा में बी.एड.काॅलेज एवं इंजिनियरिंग काॅलेज खोला जावेगा।
एथेनाल प्लांट में 95ः स्थानीय लोगो को प्राथमिकता दिया जावेगा एवं बोड़ला में स्थित टोलप्लाजा में जिले वासियो को छूट दी जावेगी।

9 एथेनाल प्लांट मे 95% स्थानीय लोगों को प्राथमिकता दिया जावेगा एवं बोड़ला स्थित टोलप्लाजा मे जिलेवासियों को छूट दिया जावेगा


10 चिल्फी घाटी को फूलो की घाटी एवं चाय की बागान के रूप में विकसीत किया जावेगा ।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button