आम चर्चा

व्यवस्थाओं में सुधार की मांग को लेकर एबीवीपी किया पिपरिया महाविद्यालय का घेराव

कवर्धा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् जिला कबीरधाम इकाई पिपरिया के कार्यकर्ताओं ने महंत श्री रामजानकी शरण दास वैष्णव शासकीय महाविद्यालय पिपरिया में व्याप्त समस्याओं के विरोध में नगर में छात्र आक्रोश रैली निकालते हुए महाविद्यालय घेराव कर 15 सुत्रीय मांग पत्र प्राचार्य महोदय को सौंपा।
जिला संयोजक तुषार चन्द्रवंशी ने कहा कि शासकीय महाविद्यालय पिपरिया में विद्यार्थियों से लुट हो रही है। वैल्यू एडेड कोर्स के नाम पर रकम वसूली जाती है परन्तु देखा जाता है कि वैल्यू एडेड कोर्स की कोई व्यवस्था नहीं जबरदस्ती का 2400 रुपए की राशि ली जाती है।
जनभागीदारी शुल्क का विद्यार्थियों ने किया कड़ा विरोध महाविद्यालय के विकास एवं विद्यार्थियों के विकास के लिए गठित समिति कबीरधाम जिले के अंदर सिर्फ और सिर्फ वसूली का समिति बनाकर विद्यार्थियों का शोषण किया जा रहा है।

छात्राओं के लिए गर्ल्स कामन रुम परन्तु व्यवस्था नगण्य
छात्रा बहनों के लिए छात्रा कामन रुम की तों व्यवस्था है परन्तु बेंड नहीं मनोरंजन की सामाग्री नहीं है। सैनेट्री पैड एवं नैपकिन मशीन बंद हों रही समस्याएं।
छात्र नेता रामकिशन चन्द्राकार जी ने बताया की महाविद्यालय में विद्यार्थियों को पिछे के गेट से प्रवेश दिया जाता है।जोकि गलत है। बहनों की सुरक्षा पर ध्यान नहीं दिया जाता न ही स्टाफ द्वारा चेकिंग किया जाता।

प्रयोगशाला की स्थिति बेहद खराब
विज्ञान के विद्यार्थियों को लैब में अच्छी सुविधा और प्रायोगिक की सामाग्री न मिलने से प्रैक्टिकल में हों रही परेशानी जो शिक्षा में बाधक सिद्ध हो रहा है।
उक्त महाविद्यालय घेराव में प्रमुख रूप से जिला संयोजक तुषार चन्द्रवंशी प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य तुलसी यादव विनायक नितिन गजाधर राकेश बिट्टू शेष मानस थानेश अजय हिरेंद्र नेतराम रामकिशन चंद्राकर , लवकेश चंद्रवंशी ,विजय साहू ,रूपेश चंद्राकर ,लुकेश्वर ,आदित्य , पुखराज,सोहन निर्मलकर ,धनराज ,धर्मराज , संजय साहू,विनय साहू ,प्रदीप ,पवन ,रामकिशन साहू ,गोपाल ,अजय धुर्वे,तुकेश ,सहदेव,विकाश ,संजय कौशिक ,आशीष यादव विकास चंद्रवंशी, सुनील सहित एबीवीपी के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button