आम चर्चा

ग्राम सोनझरी व कोयलारी में कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित :मुख्य अतिथि चोवा राम ने विजेता टीम सिंगपुर तथा बेलगांव को किया पुस्कृत

आशु चंद्रवंशी,बड़ेगौटिया/कवर्धा। विकासखण्ड स. लोहारा के ग्राम सोनझरी तथा ग्राम कोयलारी में गत दिनो राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिाता का भव्य आयोजन किया गया। जिसमें समूचे प्रदेश के कई जिलो की टीमों ने हिस्सा लेकर अपनी खेल प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया। इन दोनो ही ग्रामों में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि कृषि उपज मण्डी कवर्धा के उपाध्यक्ष चोवा साहू उपस्थित थे। जिन्होने अलग-अलग जिलों से प्रतियोगिता में भाग लेने आई टीमों के खिलाडिय़ों से मुलाकात की और उनका उत्साह वर्धन किया।

इस अवसर पर चोवा साहू ने प्रतियोगिता के आयोजन के लिए आयोजन समिति को बधाई दी। उन्होने उपस्थित जनो को संबोधित करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन होने चाहिए। ऐसे आयोजनो से खिलाडिय़ों न सिर्फ अपनी खेल प्रतिभा को निखारने और प्रदर्शित करने का मौका मिलता है बल्कि लोगों के बीच आपसी भाईचारा बढ़ता है और इन प्रतियोगिता के मैदान में अलग-अलग जिलो के लोगों को एक साथ आने का अवसर प्राप्त होता है। उन्होने कहा कि प्रदेश की भूपेश सरकार और जिले के मंत्री व कवर्धा विधायक मो. अकबर भी छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढिय़ा आलंपिक जैसे आयोजन करा रहे हैं। जिसे लेकर प्रदेश के खिलाडिय़ों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। वहीं आयोजकों से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम कोयलारी में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में कुल 16 टीमों ने हिस्सा लिया जिसमें सिंगपुर की टीम ने प्रथम तथा खैरागढ़ की टीम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार ग्राम सोनझरी में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में बेलगांव की टीम ने प्रथम तथा दरवनटोला की टीम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। दोनो ही प्रतियोगिताओं की विजेता व उपविजेता टीम को मुख्यअतिथि चोवा साहू द्वारा क्रमश: 15000, एवं 7500 रूपए की नगद राशि तथा शील्ड देकर पुरस्कृत किया गया। इस अवसर घनुक वर्मा जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि स लोहारा शरद बागंली जनपद उपाध्यक्ष प्रतिनिधि स लोहारा अविनाश मेरावी कप्तान, देवकुमार नेताम, राकेश धुर्वे, टकेश्वर साहू, संतोष कुमार मरकाम मुकेश साहू अध्यक्ष लवकुश धुर्वे धर्मेंद कुमार मरकाम सहित बड़ी संख्या में खिलाड़ी तथा ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button