आम चर्चा

विभिन्न मांगो को लेकर एबीवीपी बोड़ला ने किया एसडीएम कार्यालय का घेराव, सौंपा ज्ञापन

आशु चंद्रवंशी,बड़ेगौटिया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बोड़ला के कार्यकर्ताओं ने 6 सूत्री मांगों को लेकर SDM कार्यालय का घेराव कर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा अभाविप जो निरंतर शिक्षा एवं समाज के क्षेत्र में कार्य कर रहा है साथ ही छात्र समुदायों की समस्याओं को संबंधित मंत्रालय से अवगत कराने और उनके समाधान हेतु निरंतर प्रयास भी कर रहा है आज छात्र समुदाय के मध्य अपने भविष्य को लेकर विभिन्नप्रकार की मांग को लेकर विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौपा।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रतिनिधि मंडल ने बार बार अपने ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया है फिर भी शासन व प्रशासन को कोई चिंता नही है।

नगर मंत्री राजेश यदु ने कहा कि स्वामी विवेकानंद महाविद्यालय जर्जर हो चुका है महाविद्यालय में विद्यार्थी के ऊपर प्लास्टर कई बार गिर चुका है जिससे विद्यार्थियों को गंभीर चोटें भी आई थी यह भवन छात्रों के लिए खतरा साबित हो रहा है छात्रों के स्वास्थ्य के साथ विद्यार्थी परिषद किसी भी तरह की समझौता नही करेगा।हमने इस विषय के लिए कई बार शासन को अवगत कराया है फिर भी अभी तक किसी भी प्रकार का निर्णय नही लिया। साथ ही महाविद्यालय में एमएससी नही होने के कारण छात्रों को अन्य कालेजों में भटकना व कभी कभी शिक्षा सीट नही होने के कारण वंचित होना पड़ता है। महाविद्यालय की जमीन को महाविद्यालय की नाम अभी तक नही हुआ है जिसमे अतिक्रमण भी हो रहा है
जिला SFD संयोजक विनायक वर्मा ने बताया कि शासन ने कई विद्यार्थियों के छात्रवृत्ति अभी तक नही डाला है छात्र अपने छात्रवृत्ति से नए सत्र की शिक्षण कार्य मे लगाते है लेकिन सरकार छात्रों के छात्रवृत्ति को भी खा रहे है
आंदोलन का नेतृत्व कर रहे शैलेन्द्र मानिकपुरी ने कहा के महाविद्यालय मे एक कक्षा मे सिर्फ 50 छात्र छात्राओं की बैठने की व्यवस्था है और हर साल सभी संकाय के प्रथम वर्ष मे 150-200 छात्र छात्राओं का एडमिशन लिया जाता है महाविद्यालय दो पालियो मे संचालित होती है वनचल क्षेत्र से आने वाले छात्र छात्राओं को बहुत ही परेशनीयों का सामना करना पड़ता है स्मार्ड क्लास की व्यवस्था नहीं है नगर क्रीडा प्रमुख सनातन वर्मा ने बताया इसके साथ ही शा. स्वामी विवेकानंद महाविद्यालय में जनभागीदारी शुल्क विकास कार्य के लिए लेते है लेकिन जनभागीदारी समिति ने कोई विकास नही किया समिति ने बैठक कर पैसे को वापस करने का प्रस्ताव किया है लेकिन 2 माह बाद भी छात्रों को शुल्क वापस नही किया है। महाविद्यालय में स्मार्टक्लास रूम की भी व्यवस्था की जाए ताकि विद्यार्थी को अध्ययन कार्य मे आसानी हो। उक्त आंदोलन मे प्रमुख रूप से जिला संयोजक तुषार चंद्रवंशी, नगर उपाध्यक्ष रूपेश भट्ट, वेदांत चौहान, रिखि चंद्रवंशी, छत्रपाल वर्मा, नगर सह मंत्री घनश्याम विश्वकर्मा, दीपक मरकाम ,महाविद्यालय सह प्रमुख यामिनी झरिया, मिथलेश साहू, ईश्वर वर्मा लालचंद, तुलसी यादव, मानस मिश्रा , सृष्टि, प्रशांत बंजारे, गजाधर वर्मा ,उदय तिवारी, उमेश श्याम, विनायकांत कुर्रे, विवेकानंद , शालिनी मेहरा, राजू तिलकवार ,लोकेंद्र यदु ,सत्य मानिकपुरी, दिनेश यादव, नितेश डिंडोर, अश्विनी ,के साथ सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button