आम चर्चा

प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा का आरोप पत्र जारी

आशु चंद्रवंशी,बड़ेगौटिया/कवर्धा।छत्तीसगढ़ में इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर अपनी तैयारी तेज कर दी है. आज भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया जिसमें सांसद संतोष पांडे, जिला भाजपा अध्यक्ष अशोक साहू, जिला उपाध्यक्ष एवम मीडिया प्रभारी जसविंदर बग्गा तथा जिला महामंत्री संतोष पटेल ने आरोप पत्र भी जारी किया. प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सांसद संतोष पांडे ने कहा कि सन 2000 में भारतीय जनता पार्टी के नेता और तत्कालीन प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी ने यहाँ के क्षेत्रवासियों की भावनाओं को समझा और छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण की घोषणा संसद में की और छत्तीसगढ़ के लोगों ने भाजपा पर 15 साल तक विश्वास दिखाया। यह 15 साल छत्तीसगढ़ के लिए विकास का स्वर्णिम काल था जिससे एक नए बने राज्य में अनेको चुनौतियों के बीच, जब छत्तीसगढ़ की छवि बीमारू राज्य और एक पलायन करने वाले राज्य की बनी हुई थी, तब भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने दिन-रात समर्पित कर छत्तीसगढ़ के लिए सुदृढ़ विकास और अंत्योदय पर आधारित सर्वांगीण हितेषी नीतियां निर्मित की। 1 रुपये किलो चावल की योजना से लेकर सड़कों का जाल बिछाने और शिक्षा के प्रसार से लेकर स्वास्थ्य सेवाएं बढ़ाने तक भाजपा की सरकार ने डेढ़ दशक छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा की है। फिर 2018 में कांग्रेस ने झूठे वादों, फरेब और प्रलोभन से रचित एक घोषणा पत्र तैयार किया और गीता और गंगाजल की कसम खाकर छत्तीसगढ़ की भोली-भाली जनता को ठग कर उनसे वोट हासिल किए। आज इस दुर्घटना को 5 साल पूरे होने आए हैं और छत्तीसगढ़ की जनता उस छल को भूली नहीं है, किस प्रकार कांग्रेस के नेताओं ने महिलाओं को शराबबंदी के नाम पर, युवाओं को नौकरी और बेटोजगारी भत्ते के नाम पर, बुजुर्गों और विधवा महिलाओं को पेंशन के नाम पर, किसानों को बोनस के नाम पर, आदिवासियों को लुभावने वादों के नाम पर और पूरे प्रदेश को यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम और विकास जैसे झूठे दावों के नाम पर धोखा दिया है। आज 5 साल बाद कांग्रेस की यह स्थिति है कि ना तो यह अपना पुराना घोषणा पत्र जनता को दिखा सकती है और ना ही नया घोषणा पत्र बनाने के लिए जनता के बीच जा सकती है। पिछले 5 सालों में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़वासियों के लिए भले ही कुछ नहीं किया लेकिन प्रदेश के भ्रष्टाचारियों और कमीशनखोरों के लिए सुनहरे दरवाजे जरूर खोल दिए हैं। 15 वर्षों में हमने छत्तीसगढ़ की पहचान एक विकास आधारित राज्य के रूप में बनाई थी लेकिन 5 सालों में कांग्रेस की सरकार ने विकसित हो रहे छत्तीसगढ़ की छवि ED और CD वाले प्रदेश की निर्मित कर दी है।
सांसद श्री पांडे ने आगे कांग्रेस पर घोटालों की सरकार चलाने का आरोप लगाते कहा कि पिछले 5 सालों में कोयला घोटाला, शराब घोटाला, पीडीएस घोटाला, गौठान घोटाला, यहां तक कि महादेव एप के जुआ सट्टा में भी सरकार की भागीदारी और भ्रष्टाचार खुलकर सामने आ चुका है. आज छत्तीसगढ़ की स्थिति यह हो चुकी है कि 5 साल में छत्तीसगढ़ के लिए “भ्रष्टाचार का अड्डा” , “नशे का कारीडोर” और “अपराधियों के लिए संरक्षित स्थान” जैसे शब्द उपयोग किए जाते हैं.
सांसद श्री पांडे ने तमिलनाडु मुख्यमंत्री के पुत्र उदयनिधि स्टालिन के बयान पर उन्हें आड़े हाथ लेते हुए कहा कि हमारा देश सदैव सनातन परंपरा का वाहक रहा है. आज कांग्रेस और उसके सहयोगी दल लगातार हमारी परपराओं को अपमानित करने का काम कर रहे हैं. जनता सब देख रही है और इनको माफ नही करेगी.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button