आम चर्चा

हाई स्कूल नेउरगांव कला में छात्राओं को किया गया साइकिल वितरण, साइकिल पाकर खुश नजर आई छात्राएं

आशु चंद्रवंशी,बड़ेगौटिया/कवर्धा।सरस्वती सायकिल योजना अंतर्गत शासकीय हाई स्कूल नेउरगांव कला में बालिकाओं को किया गया निःशुल्क सायकिल वितरण। सरस्वती सायकल योजना के तहत 23 छात्राओं को सायकल वितरण किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मां विद्यादायिनी की पूजा अर्चना, सरस्वती वंदना से की गई। अतिथियों के स्वागत के बाद प्राचार्य ने छात्राओं व अतिथियों को राज्य शासन की महत्वकांक्षी योजना सरस्वती निशुल्क साइकिल योजना की जानकारी दी।

जनभागीदारी अध्यक्ष विवेकानंद चंद्रवंशी ने अपने उद्बोधन में बच्चों को अपनी शुभकामनाएं प्रदान करते हुए कहा कि राज्य शासन की महती योजना अंतर्गत निःशुल्क साइकिल वितरण से बालिकाएं अब अधिक आत्मविश्वास, आत्मनिर्भरता, उत्साह के साथ स्कूल आना जाना करेंगी। बच्चों को मन लगाकर अध्ययन करने तथा शासन द्वारा स्कूलों में दिए जाने वाले विभिन्न सुविधाओ का लाभ लेते हुए अपने उज्ज्वल भविष्य निर्माण करने की प्रेरणा प्रदान किए।

विद्यालय के शिक्षको ने छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी लाभांवित बालिकाएं अब समय पर शाला पहुंचेगी और अपनी भविष्य की रास्ता गढ़ेगी। इस योजनांतर्गत मिलने वाली सायकल से बेटियों को प्रोत्साहन मिला है, दूर दराज से आने वाली बालिकाओं को सुविधा होगी एवं परेशानी से छुटकारा मिलेगी साथ ही समय की भी बचत होगी। छात्राओं को इस योजना के वजह से शाला आने जाने में बहुत सहूलियत होगी। शिक्षकों ने बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने की बात कही, वहीं जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने इस योजना को बालिका शिक्षा के लिए वरदान बताया।

साईकिल पाकर सभी छात्राओं के चेहरें खुशी से खिल उठें।

अपने घर से स्कूल तक का सफर पैदल तय करने वाली बेटियां को साइकिल मिली तो मन ही मन मुस्कुरा उठीं। उनके चेहरे खुशी से खिलखिला उठे। इन दिनों शिक्षा विभाग की निःशुल्क सरस्वती साइकिल वितरण योजना के तहत साइकिलें बांटी जा रही है।

साइकिल वितरण कार्यक्रम में मुख्य रूप से जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष विवेकानंद चंद्रवंशी, गांव के युवा जनसेवक आशु चंद्रवंशी, राजीव युवा मितान कल्ब के अध्यक्ष मुकेश चंद्रवंशी,जितेंद्र चंद्रवंशी, राजेश, ज्ञानेन्द्र, सागर व विद्यालय के प्राचार्या अनुराधा मिश्रा, शिक्षक रघुनंदन राम चंद्रवंशी,विरेंद्र मरकाम, लक्ष्मण प्रसाद देवांगन, रामसेवक धुर्वे सहित विद्यालय के सभी विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button