आम चर्चा

एक और शराबी शिक्षक पर गिरी गाज :स्कूल में गुरुजी ने छलकाए जाम, डीईओ ने किया निलंबित

कवर्धा। सरकारी स्कूल में एक शिक्षक के शराब पीने का मामला सामने आया है। शुक्रवार सुबह स्कूल पहुंचने पर बाइक की डिक्की से शिक्षक शराब की शीशी निकाल रहा था। ये देखकर कुछेक ग्रामीणों ने शराब पीते हुए वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। यह पूरा मामला पंडरिया ब्लॉक के सराईपतेरा प्राथमिक स्कूल का है।

मामला तूल पकड़ते देख बीईओ की रिपोर्ट के आधार पर डीईओ ने उक्त शिक्षक को निलंबित कर दिया है। रोज की तरह शिक्षक रामावतार जायसवाल शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे स्कूल पहुंचा। इस बीच ग्रामीणों ने शिक्षक रामावतार को शराब की शीशी गाड़ी से निकाल कर स्कूल की ओर जाते देखा। इस पर ग्रामीणों ने गांव के अन्य पालकों को एकत्रित कर स्कूल पहंुचे। तब शिक्षक को कमरे में शराब पीते देखा। टेबल पर शराब की शीशी, गिलास और पैकेट में खाने का सामान रखा था।

ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर वायरल किया। फिर स्कूल के सामने शिक्षक को हटाने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। इस बीच पांडातराई थाने से पुलिस की टीम पहुंची। पुलिस ग्रामीणों को समझाइश देकर शांत कराया। कृत्य को लेकर अभाविप पांडातराई ने भी स्कूल के बाहर प्रदर्शन कर शिक्षक को हटाने मांग की है।

ग्राम वासियों ने बताया शिक्षक रामावतार जायसवाल को इससे पहले भी शराब के नशे में देखा गया था। पालकों ने समझाइश दी थी। इसके बाद भी शुक्रवार की शराब लाकर स्कूल में पी रहा था।

ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल में 3 शिक्षक पदस्थ हैं। इनमें प्रधानपाठक छुट्टी पर है। ऐसे में दो शिक्षक के भरोसे स्कूल संचालित है। लगातार छुट्टी पर होने को लेकर ग्रामीणों ने प्रधानपाठक को हटाने की मांग जुलाई माह में की थी। जबकि एक शिक्षक पर शराब पीने का आरोप लगता रहा है। ऐसे में एक ही शिक्षक के भरोसे पर स्कूल संचालित हो रहा है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button