आम चर्चा

जर्जर मार्ग में बेशरम का पेड़ लगाकर ग्रामीण एवं जोगी कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन :11 सूत्रीय मांगो को लेकर राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

कवर्धा। बोड़ला विकासखंड के मिनमिनिया सेक्टर के विभिन्न समस्याओं को लेकर जोगी कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन कर 11 सूत्रीय मांग को लेकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा है।जोगी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुनील केशरवानी ने कांग्रेस और बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जनता ने इन्हें 20 साल तक मौका दिया लेकिन जो गांव की मूलभूत सुविधा है उसके लिए चक्काजाम ,धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है । इस क्षेत्र के विधायक मोहम्मद अकबर भेंट कार्यक्रम कर रहे रहे जो पूरी तरह फ्लॉप है ये चुनावी कार्यक्रम है जिसमे सिर्फ अपनी बात कर रहे है जनता की समस्या का निराकारण नही कर रहे है।जोगी कांग्रेस के अनुसूचित मोर्चा के जिलाध्यक्ष गणेश पात्रे व ब्लॉक अध्यक्ष बिहारी पटेल ने कहा कि मिनमिनिया सेक्टर में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है । पटवारी ,सचिव का मनमानी चल रहा है,जब मन करता है तब ये अपने मुख्यालय में आते है छोटी छोटी समस्याओं के लिए भटकना पड़ता है । रघ्घूपारा ,बिसनपुरा ,मिनमिनिया से पोड़ी ,भोरमदेव से मिनमिनिया मार्ग आज तक नही बना है । बददों से रामहेपुर नहर विस्तार किया जाए तथा इस क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या बच्चो की हायर सेकंडरी स्कूल है । हायर सेकंडरी स्कूल नही होने से बच्चे पढ़ाई नही कर पा रहे है । यहां के विधायक मोहम्मद अकबर जी पूरे निष्क्रिय है जो क्षेत्र की समस्याओं का निराकरण नही कर रहे है । यदि आने वाले दिनों में निराकारण नही किया गया तो ब्लॉक मुख्यालय सहित विधायक कार्यालय का घेराव किया जाएगा ।रंजीत वर्मा ,हीरो जांगड़े ,गजेंद्र कश्यप ,अनिल निर्मलकर ,अशरफ खान ,वचनदास ,नारायण साहू ,राजेश नामदेव ,नेतराम यादव ,रामदास पटेल ,ईश्वरी साहू,जगदीश बंजारे ,जेडी मानिकपुरी ,बलदेव ,गोलू पटेल सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।

बेशर्म का पेड़ लगाकर किया प्रदर्शन – खराब मार्ग में जोगी कांग्रेस और ग्रामीण द्वारा बेशर्म का पेड़ लगाकर कांग्रेस बीजेपी मुर्दाबाद के नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया गया ।

मिनमिनिया मैदान मुख्य सड़क में चक्काजाम करके समस्याओं के निराकरण के लिए अधिकारियों को बताया – जोगी कांग्रेसियों द्वारा मिनमिनिया सेक्टर की समस्याओं को निराकरण के लिए सड़क में चक्का जाम कर दिया गया । क्षेत्रवासियों ने अधिकारियों को बताया कि न तो यहां हायरसेकंडरी स्कूल खुला ,न ही मिनमिनिया से पोड़ी तक ,मिनमिनिया से दियाबर तक सड़क मार्ग , करियाआमा नहर विस्तार किया गया । सचिव ,पटवारी कार्यस्थल मुख्यालय में निवास नही करते है जिसके कारण ग्रामीणों को भटकना पड़ रहा है। रघ्घूपारा के सचिव नारायण चन्द्रवंशी ठेकेदारी करता है ,तानाशाही है,15 वे वित्त के राशि का सरपंच के साथ मिलकर दुरुपयोग किया है। इस सचिव को तत्काल हटाया जाए ।

प्रमुख मांगे

1.मुख्य मार्ग से रघ्घुपारा तक सड़क निर्माण हो।

2. मुख्य मार्ग से बिसनपुरा तक सड़क निर्माण हो।

3. मिनमिनिंया मैदान से पोंड़ी तक सड़क निर्माण हो।

4. ग्राम बद्दो से दियाबार तक भोरमदेव पहुंच मार्ग मे तत्काल सड़क निर्माण हो ।

5. मिनमिनिया मैदान में आगामी सत्र से हायर सेकंडरी स्कूल प्रारम्भ किया जाए ताकि सभी बच्चें उच्च शिक्षा प्राप्त कर सके।

6. बददों से राम्हेपुर तक करियाआमा नहर विस्तार किया जाए ।

7. मुख्य मार्ग से तिलाईभाट तक के सड़क निर्माण गुणवत्ताहीन एवम धीमी गति से हो रही है जिसकी जांच कर कार्यवाही की जाए ।6. गांव में जो विद्युत कटौती की जा रही है उसे बंद किया जाए तथा अत्यधिक बिजली बिल भेजा जा रहा है जिसे कम किया जाए ।

8. मिनमिनिया मैदान से कवर्धा तक विद्युत विभाग के ठेकेदार एवं अधिकारियों की मिलीभगत से सड़क किनारे विधुत पोल लगाया गया है जिससे कभी भी हादसा होने की आशंका है , जिसे तत्काल हटाकर कार्यवाही किया जाए ।

9. बिशनपुरा में आंगनबाड़ी स्वीकृति के बाद भी नही प्रारम्भ नही किया गया है जिसे तत्काल प्रारम्भ किया जाए।

10. सचिव ,पटवारी का निवास कार्यस्थल मुख्यालय में हो तथा प्रतिदिन कार्यालय में रहने का समय निर्धारित कर कार्यलय के बाहर चस्पा करे।

11.ग्राम पंचायत रघुपारा ,बददों ,मिनमिनिया मैदान के सचिव द्वारा सरपंच के साथ मिलीभगत कर 15 वे वित्त की राशि का दुरुपयोग किया गया है जिससे ग्राम में विकास का कार्य नही हो पाया है ।जिसकी जांच कर शीघ्र से शीघ्र कार्यवाही किया जाए तथा ग्राम पंचायत रघुपारा के सचिव नारायण चन्द्रवंशी को तत्काल हटाया जाए।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button