आम चर्चा

बीइओ संजय कुमार जायसवाल ने किया स्कूलों का निरीक्षण,अनुपस्थित शिक्षकों का काटा एक-एक दिन का वेतन

कवर्धा। विकासखंड कवर्धा के शिक्षा व्यवस्था में कसावट लाने के लिए विकास खंड शिक्षा अधिकारी कवर्धा संजय कुमार जायसवाल ने शुक्रवार को स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कई स्कूलों में शिक्षक अनुपस्थित मिले जिनका वेतन काटने की कार्रवाई की है।

बीईओ संजय जायसवाल ने सबसे पहले स्वामी करपात्री जी पूर्व माध्य. शाला में दो शिक्षक अनुपस्थित पाए गए दोनो शिक्षकों का एक दिन की वेतन काटने की कार्यवाही की गई। इसके बाद नवीन कन्या पूर्व माध्य शाला में आकस्मिक निरीक्षण किया गया जहां पर प्रधानपाठिका लेट से विद्यालय पहुंची उन्हे कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। अंतिम में पुत्री प्राथ. शाला का आकस्मिक निरीक्षण किया गया जहा प्रधानपाठिका सहित सभी स्टॉप लेट से आए प्रधान पाठक सहित सभी का एक दिन का वेतन काटने की कार्यवाही किया गया। विकास खंड शिक्षा अधिकारी के द्वारा चेतावनी दिया गया कि आगामी समय में यदि आपके द्वारा दोबारा इस प्रकार की गलती पाई जाती है संबंधित शिक्षक के ऊपर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

बीइओ ने शिक्षकों को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि स्कूलों में अधिकतर गरीब परिवारों के छात्र अध्ययन करते है जिन्हें शिक्षा देना उनके शासकीय दायित्व के साथ नैतिक दायित्व भी हैं। अतः सभी शिक्षक विद्यालय मे नियमित और समय से आकर विद्यालय में छात्रों को बेहतर शिक्षा प्रदान करें।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button