आम चर्चा

रोगी स्वास्थ्य जागरूकता एवं स्कूली शिक्षा पर स्टेकहोल्डर की जिला स्तरीय बैठक सम्पन्न

कवर्धा। स्थानीय स्वयंसेवी संस्थाओं, मिडिया संस्थानों का साझा पहल एवं आर्थिक अनुसन्धान केंद्र के द्वारा 17 मई 2023 को स्वास्थ्य और शिक्षा के विषय पर स्टेकहोल्डर बैठक का आयोजन किया गया । बैठक में कबीरधाम के स्थानीय और विभिन्न ब्लॉक के स्वयंसेवी प्रतिनिधि, प्रशासन के प्रतिनिधि, मीडिया के प्रतिनिधियों ने भाग लिया । बैठक अपने विचार व्यक्त करते हुए यु.आर. चंद्राकर सहायक संचालक, स्कूल शिक्षा विभाग ने कहा की सबके लिए शिक्षा सुगमता से प्राप्त होनी चाहिए। सरकार का प्रयास है की सबके लिए अच्छी शिक्षा प्राप्त हो ।

बैठक के उद्देश्य पर चर्चा करते हुए आर्थिक अनुसंधान केंद्र के श्री प्रकाश गार्डिया ने कहा की यह अभियान एक प्रयास है की स्वास्थ्य और शिक्षा की स्थिति मजबूत हो । अभी तक जो प्रगति हुई है उसे और आगे बढाया जा सकता है। इस प्रयास में हम सबकी भागीदारी है। बैठक का संचालन करते हुए जन स्वास्थ्य अभियान के राष्ट्रीय सदस्य और छत्तीसगढ़ के संयोजक चंद्रकांत जी ने कहा एक साझी पहल का प्रयास है कि आज शिक्षा एवं स्वास्थ्य पर बैठक और परिचर्चा आयोजित हो रही है। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के प्रतिनिधि असलम खान एवं जयंत कुमार ने स्वास्थ्य विभाग विभिन्न योजनाओं, मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना, हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, ग्राम स्वास्थ्य स्वच्छता एवं पोषण समिति के कार्य दायित्व, राष्ट्रीय एवं राज्य प्रवर्तित योजनाओं कि विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई।

इस अवसर पर शिक्षा विभाग से एस के यदु प्रशासक सहायक संचालक, अजय चंद्रवंशी सहायक विकासखंड शिक्षा अधिकारी ने भी विस्तार से विभाग की योजनाओं की जानकारी दी। इस बैठक में लोगों की समस्या का त्वरित निराकरण करते हुए निरंतर सहायता करने के लिए भी अश्वासन दिया गया। महिला शिक्षाविद मालती गर्ग द्वारा महिलाओं की शिक्षा, स्वास्थ्य के मुद्दों को साथ देने और सशक्त करने पर बात रखी। कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन दीपक बागरी दबंग केसरी न्यूज के द्वारा व्यक्त किया गया। उपस्थित शासन के प्रतिनिधियों ने सभी का बेहतर मार्गदर्शन किया। सभी प्रतिभागियों ने अभिव्यक्त किया की हम सब मिलकर स्वास्थ्य और शिक्षा में कबीरधाम को एक मॉडल जिला बनायेंगे। इस बैठक जिले के कई सामाजिक संस्थाओं, मिडिया, शिक्षाविद, सामाजिक कार्यकर्ता की भागीदारी रही।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button