आम चर्चा

पिपरिया पुलिस ने जब्त किया 15 लाख का गांजा, पालीगुड़ा मोड़ पर नाकेबंदी कर तस्कर को दबोचा

कवर्धा। उड़ीसा से वैन में 15 लाख का गांजा छिपाकर जा रहे एक तस्कर की गिरफ्तारी हुई है। पिपरिया पुलिस ने नेशनल हाइवे- 30 पर ग्राम पालीगुड़ा मोड़ पर नाकेबंदी कर तस्कर को दबोचा है। आरोपी मोबाइल लोकेशन के आधार पर डीलरों को गांजा की डिलीवरी करता था। तलाशी के दौरान तस्कर के कब्जे से की पेड मोबाइल बरामद किया गया है।

एसपी डॉ. लाल उमेंद सिंह को गांजा तस्करी का इनपुट मिला था, जिस पर उन्होंने हाइवे के सभी थानों को अलर्ट पर रखा था। पिपरिया टीआई आनंद शुक्ला के नेतृत्व में पुलिस टीम सोमवार रात 9 बजे से हाइवे पर चेकिंग पाइंट लगाई थी। मंगलवार सुबह करीब साढ़े 4 बजे संदिग्ध लग रहे इको वैन क्रमांक- सीजी 04 एन जेड 0358 को रोकवाया। तलाशी लेने पर वैन से 32 पैकेट गांजा जब्त किया गया। इस दौरान आरोपी सुरेश पिता विजय रात्रे (35) वैन छाेड़कर भागने की फिराक में था, लेकिन पुलिस ने ऐसा नहीं होने दिया।

उड़ीसा से एमपी ले जा रहा था गांजे की खेप

आरोपी सुरेश रात्रे (35) ग्राम भीमपुरी थाना कवर्धा का रहने वाला है। जब्त किए गए गांजे को आराेपी उड़ीसा से लेकर यहां आया था। पूछताछ के दौरान आरोपी सुरेश ने बताया कि गांजा की खेप को मध्यप्रदेश के अलग- अलग जगहों में डीलरों को देना था। इस दौरान उसे किसी व्यक्ति द्वारा मोबाइल पर लोकेशन दिया जा रहा था। लोकेशन के आधार पर ही उसे गांजा की डिलीवरी करना था।
कवर्धा व आसपास के गांवों में गांजा तस्करी का नेटवर्क तैयार होने की बात सामने आ रही है। अभी पकड़ा गया आरोपी सुरेश रात्रे भीमपुरी गांव (कबीरधाम) का ही रहने वाला है। अक्टूबर 2020 में घुघरीकला रोड के अटल आवास में डंप 2.50 क्विंटल गांजा पकड़े थे।

37 पैकेट में 1.47 क्विंटल गांजा जब्त, की कार्रवाई
वैन से 37 पैकेटों में गांजा बरामद किया गया। तौलाई करने पर यह 1 क्विंटल 47 किलो 800 ग्राम निकला। जब्त गांजा की कुल कीमत 14.78 लाख रुपए बताई जा रही है। वहीं घटना के प्रयुक्त ईको कार की कीमत करीब 5 लाख रुपए की बताई जा रही है। मामले में पुलिस ने एनडीपीएस की धारा 20(ख) के तहत कार्रवाई की। कोर्ट में पेशी के बाद आरोपी को ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेजा गया है।

उक्त कार्यवाही में कबीरधाम पुलिस के अधिकारियों के दिशा निर्देश पर थाना पिपरिया पुलिस टीम का सराहनीय योगदान रहा।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button