आम चर्चा

सीजीबीएसई के टॉप टेन में शामिल कबीरधाम जिले के छात्र-छात्राओं को उनके घर जाकर भावना बोहरा ने दी शुभकामनाएं

कवर्धा। बुधवार को छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं एवं 12वीं के परिणाम घोषित किए। इस बार भी प्रदेश की बेटियां अव्वल रहीं। सबसे ख़ास बात यह रही की सीजीबीएसई 10वीं एवं 12वीं के मिलाकर श्रेष्ट 10 में कबीरधाम जिले से 10वीं में टॉप 10 में 4 विद्यार्थी एवं 12वीं टॉप टेन में जिले के एक छात्र ने अपनी जगह सुनिश्चित की। कबीरधाम जिले के इन छात्रों द्वारा यह उपलब्धि अर्जित करने पर भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री और कबीरधाम जिला पंचायत की सभापति भावना बोहरा ने पाँचों विद्यार्थियों के घर जाकर उनसे व उनके परिवारजनों से भेंट किया और विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र एवं स्मार्ट वाच भेंट कर बधाई दी।

भावना बोहरा ने कक्षा दसवीं में प्रदेश के श्रेष्ठ दस में शामिल ग्राम समनापुर की भूमि वराटे ने 95.67 प्रतिशत अंक के साथ पांचवा स्थान, कवर्धा से उज्जवल सोनी 97.33 प्रतिशत अंक के साथ सातवें स्थान, किसलय मिश्रा 96.83 प्रतिशत अंक के साथ दसवां एवं कुमारी खुशबु गुप्ता 96.83 प्रतिशत अंक के साथ दसवां तथा कक्षा 12वीं से ग्राम सारंगपुर कला बोड़ला के आनंद कुमार आडिले 95.80 प्रतिशत अंक के साथ प्रदेश में आठवां स्थान प्राप्त करने पर उनके निवास जाकर छात्र-छात्राओं से भेंट किया और उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए कबीरधाम जिले का नाम रोशन करने के लिए उन्हें पुष्पगुच्छ व प्रशस्ति पत्र भेंट किया इसके साथ ही उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी एवं प्रोत्साहित करने के लिए स्मार्ट वाच भेंट स्वरुप दिया। इस दौरान उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं के अभिभावकों से भी भेंट किया एवं उन्हें भी शुभकामनाएं दी।

भावना बोहरा ने कहा कि हमारे एग्जाम वारियर्स ने अपने कड़े परिश्रम से यह उपलब्धि हासिल करते हुए पूरे प्रदेश में कबीरधाम जिले, अपने माता-पिता सहित हम सभी का भी गौरव बढ़ाया है। यही बच्चे आगे चलकर देश-विदेश में अपनी सेवाएँ देते हुए प्रदेश एवं देश का नाम रोशन करेंगे। युवा हमारे देश की एक मजबूत नींव है जिनके कंधो पर ही देश के उज्जवल भविष्य की नींव टिकी है। मैं उन सभी शिक्षकों को भी बधाई देती हूँ जिन्होंने इन छात्र-छात्राओं को बेहतर शिक्षा एवं मार्गदर्शन दिया है वे भी इनकी सफलता में उतने ही सहभागी हैं।

विदित हो की भावना समाज सेवी संस्थान द्वारा लगातार जनसेवा एवं हर जरूरतमंद की सहायता के लिए निस्वार्थ भाव से कार्य कर रही है। बेटियों को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने हेतु महाविद्यालय से घर आने-जाने हेतु तीन निशुल्क बसों का संचालन, क्षेत्रवासियों के बेहतर स्वास्थ्य हेतु निशुल्क मोबाइल हेल्थ पैथ लैब, एम्बुलेंस सेवा, अरोग्यम स्वास्थ्य शिविर, कोरोना संक्रमण के दौरान निःशुल्क राशन वितरण, दिव्यांगजनों को निःशुल्क सहायक उपकरण, महिलाओं को सिलाई मशीन वितरण जैसे जनसेवा के कार्य उनके द्वारा निरंतर किये जा रहें हैं। इसके साथ ही भावना बोहरा द्वारा हमारे कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने हेतु कोरोना योद्धा सेवा सम्मान, महिला सशक्तिकरण हेतु शासकीय स्कूलों में सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन की स्थापना, राहगीरों व क्षेत्रवासियों को स्वच्छ पेयजल के लिए विभिन्न स्थानों में वाटर कूलर की स्थापना, किसानों को उन्नत खेती हेतु मार्गदर्शन देने हलधर सम्मलेन, आदिवासी सम्मान समारोह, नारी सम्मान अलंकरण और ऐसे बहुत से सराहनीय कार्य उनके द्वारा क्षेत्रवासियों के लिए किया गया जिनसे आज हजारों लोगों को उसका लाभ मिल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button