आम चर्चा

राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में फोर्स एकेडमी टीम का दबदबा, हासिल किया दूसरा स्थान, पुलिस अधीक्षक ने खिलाड़ियों को दी बधाई एवं शुभकामनाएं

कवर्धा। मध्यप्रदेश के सिवनी जिला अंतर्गत कोया पुनेम पाटालीर क्लब ग्राम भालपानी के तत्वाधान में राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता वर्ष 2023-24 में फोर्स एकेडमी के खिलाड़ियों ने फिर से अपनी खेल का बेहतरीन प्रदर्शन किया है। फोर्स एकेडमी के खिलाड़ियों ने महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में दूसरा स्थान पर अपना मुकाम हासिल किया। आज पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेंद सिंह ने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए फोर्स एकेडमी का नाम रौशन करने के लिए शुभकामनाएं दी।
पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेंद सिंह से आज फोर्स एकेडमी के राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में विजेता टीम के खिलाड़ियों ने सौजन्य भेंट की। पुलिस अधीक्षक डॉ. सिंह ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी खिलाड़ी जिले का गौरव हैं। भविष्य में इसी तरह अपने प्रतिभा से जिले, फोर्स एकेडमी का नाम रौशन करते रहें। पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह ने बताया कि ग्राम पुरूवा में ग्राम खेल समिति द्वारा कब्ड्डी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ था। इस दौरान ग्रमा खेल समिति के खिलाड़ियों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले 24 खिलाड़ियों को चयनित किया गया था और 2 टीम बनाकर मध्यप्रदेश के सिवनी जिला में राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए। फोर्स एकेडमी की टीम बेहतर प्रदर्शन करते हुए फाइनल मुकाबला में पहुंची और छिंदवाड़ा की टीम को टक्कर देते हुए 8 अंक से पराजय होते हुए दूसरा स्थान हासिल किया। खिलाड़ियों को 11 हजार रूपए नगद और शिल्ड मोमेंटो देकर सम्मानित भी किया गया है।

खिलाड़ियों ने बताया कि पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह द्वारा वाहन सहित अन्य खेल सामाग्री उपलब्ध कराया गया। उन्हांने बताया कि पुलिस अधीक्षक ने दूरभाष के माध्यम से संपर्क कर आवश्यक मागदर्शन भी दिए। खिलाड़ियों ने बताया कि राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ सहित गोंदिया (महाराष्ट्र), मंडला, छिंदवाड़ा के खिलाड़यों ने भाग लिया था। उन्होंने बताया कि प्रथम मैच नैनपुर और फोर्स अकेडमी के बीच खेला गया जिसमें नतीजा 21-40 रहा। दूसरा मैच गोंदिया (महाराष्ट्र) और फोर्स अकेडमी नतीजा 31-33 रहा, तीसरा मैच मंडला एकेडमी और फोर्स एकेडमी नतीजा 26-31, सेमीफाइनल 7 स्टार शिवनी और फोर्स एकेडमी नतीजा 14-21 रहा। फाइनल मुकाबला में जिला छिंदवाड़ा और फोर्स एकेडमी के बीच खेला गया। फोर्स एकेडमी की टीम बेहतर प्रदर्शन करते हुए फाइनल मुकाबला में पहुंची और छिंदवाड़ा की टीम को टक्कर देते हुए 8 अंक से पराजय होते हुए दूसरा स्थान हासिल किया।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button