आम चर्चा

बैंक में नौकरी लगाने के नाम पर ठगों ने लाखों रुपए की धोखाधड़ी, पीड़ितों ने एसपी से लगाई गुहार

कवर्धा। बेरोजगारी का हाल किसी से छिपा नहीं है। दिन-प्रतिदिन युवा रोजगार की तलाश करते है। वहीं कुछ बेरोजगार युवा नौकरी की तलाश में ठगी का शिकार भी हो रहे हैं। अधूरी जानकारी की वजह से युवा घर की सारी पूँजी केवल नौकरी पाने की चाहत में गँवा देते हैं। ठगी करने वाले लोग पहले नौकरी का झाँसा देते हैं, फिर युवाओं से मोटी रकम ऐंठ लेते हैं। ताजा मामला पांडातराई थाना क्षेत्र का है जहा नौकरी लगाने के नाम पर पांच ग्रामीणों से दो ठगों ने लाखों रुपए की धोखाधड़ी की।

शिकायतकर्ताओं ने बताया कि सीताराम पटेल और जीवन कामडे़ ने उन्हें विश्वास दिलाया कि उनके पुत्रों की नौकरी लग जाएगी। लेकिन इनके पुत्रों की नौकरी लगी न ही उनके रुपए वापस मिले। इसके चलते एसपी से ठगों पर कार्रवाई की मांग की है।

बैंक में नौकरी लगाने के नाम पर पांच ग्रामीणों से दो ठगों ने लाखों रुपए की धोखाधड़ी की। मामले में दबाव बनाया तो ठगों ने चेक दिया वह भी फर्जी निकला। अब पीड़ितों ने पुलिस अधीक्षक से मामले की गुहार लगाई है।शिकायतकर्ताओं ने बताया कि सीताराम पटेल और जीवन कामडे़ ने उन्हें विश्वास दिला कि उनके पुत्रों की नौकरी लग जाएगी। इसी झांसे में आकर उन्होंने रुपए दे दिए।

छह माह इंतजार करने के बाद कुछ नहीं हुआ तो उनसे संपर्क किया, जिसके बाद वह घुमाने लगे। अधिक दबाव बनाने पर उन्होंने 3 लाख रुपए का चेक दिया। भारतीय स्टेट बैंक शाखा छुईखदान में उसे लगाया तो चेक भी फर्जी निकला। पीड़ितों ने बताया कि उन्होंने अपने पुत्रों के नौकरी लगाने की खातिर ब्याज पर रुपए लेकर ठगों को दिए। अब लेनदारों को केवल ब्याज ही दे पा रहे हैं। उन्होंने सीताराम पटेल और जीवन कामडे़ के खिलाफ कार्रवाई करते हुए रुपए वापस दिलाने की मांग किए हैं।

पांडातराई थाना अंतर्गत ग्राम छांटा निवासी दर्शन पिता सहपुरन पटेल, राम अवतार पिता रघूनाथ पटेल, अर्जुन पिता धनाऊ पटेल, रुपराम पिता हरी पटेल निवासी बरपेलाटोला, तिलकराम पिता इंदल पटेल निवासी छिरहा तहसील कवर्धा निवासी हैं।

पुलिस अधीक्षक में आवेदन देकर फरियाद लगाई है कि उनके पुत्र को भारतीय स्टेट बैंक में भृत्य पद में नौकरी दिलाने नाम पर सीताराम पटेल ग्राम पाढी तहसील पंडरिया और जीवन कामडे़ निवासी राजनांदगांव ने बीते साल 28 दिसंबर को 1.20-1.20 लाख रुपए नगद लिए। लेकिन इनके पुत्रों की नौकरी लगी न ही उनके रुपए वापस मिले। इसके चलते एसपी से ठगों पर कार्रवाई की मांग की है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button