आम चर्चा

कन्या महाविद्यालय कवर्धा में एक दिवसीय अभिमुखीकरण कार्यक्रम का हुआ आयोजन, आस्था समिति के अध्यक्ष दौलत राम कश्यप मुख्य अतिथि के रूप में रहे उपस्थित

आशु चंद्रवंशी,बड़ेगौटिया/कवर्धा। शासकीय राजमाता विजयाराजे सिंधिया कन्या महाविद्यालय कवर्धा में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वाधान में एवं प्राचार्य डॉक्टर बी एस चौहान के मार्गदर्शन में नव पंजीकृत स्वयं सेविकाओं के लिए एक दिवसीय अभिमुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।इस अवसर पर आस्था समिति के अध्यक्ष दौलत राम कश्यप मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य स्वयंसेविकाओं का व्यक्तित्व विकास, सामूहिकता का विकास, देश प्रेम का भाव, स्वानुशासन, टीम भावना का विकास करना था।
कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम अधिकारी प्रीति सिंह परिहार गुप्ता ने किया। उन्होंने स्वयंसेविकाओं को राष्ट्रीय सेवा योजना का संकल्प, थीम, एवं प्रतीक पुरुष स्वामी विवेकानंद जी के आदर्शों पर चलने के लिए प्रेरित किया।
मुख्य अतिथि दौलत राम कश्यप ने राष्ट्रीय सेवा योजना के उद्देश्य एवं महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा की यह एक ऐसा मंच है जिसके माध्यम से हम अपने व्यक्तित्व का विकास कर सकते हैं साथ ही उन्होंने स्वयंसेविकाओं को आगे आकर राष्ट्र की सेवा में अपना योगदान देने की अपील की। उन्होंने स्वयंसेविकाओं से अपने अनुभवों को साझा किया और उन्हें कहा की यह स्वयंसेविकाओं का सौभाग्य है कि महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़ने का मौका मिला। उन्होंने स्वयंसेविकाओं में उत्साह एवं जोश का संचार भर दिया।
कार्यक्रम में दलनायिका के रूप में कु. इंद्राणी कौशिक का चयन किया गया।
इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक डॉ के तिग्गा,असित कुमार, डॉ बीरेंद्र जांगड़े,लवन सिंह कंवर , शिवराम चंद्रवंशी एवं डॉ मौसमी कुलमित्र उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button