आम चर्चा

महिलाओं को आर्थिक एवं आधुनिक रूप से सशक्त बनाने के लिए भाजपा प्रतिबद्ध : भावना बोहरा

आशु चंद्रवंशी,बड़ेगौटिया/कवर्धा।7 मई को छत्तीसगढ़ में होने वाले तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पंडरिया विधायक भावना बोहरा का जनसंपर्क लगातार जारी है। बुधवार को उन्होंने दुर्ग लोकसभा के पाटन विधानसभा में ग्राम महुदा, अरसनारा एवं जामगांव में आयोजित महतारी वंदन योजना लाभार्थी सम्मान समारोह में सम्मिलित होकर योजना से लाभान्वित महिलाओं को सम्मानित किया और विभिन्न क्षेत्रों में जनसंपर्क कर भाजपा को वोट देने की अपील कर केंद्र की मोदी सरकार एवं छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार की योजनाओं की जानकारी दी।

इस अवसर पर उन्होंने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण से लेकर उनके स्वास्थ्य, स्वावलंबन तथा उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। महिलाओं के प्रति संचालित योजनाओं से आज देश की करोड़ों नारी शक्तियों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आया है। उज्ज्वला योजना से उन्हें धुएं से मुक्ति मिली तो वहीं बेहतर स्वास्थ्य का उपहार मिला है। नमो ड्रोन दीदी योजना के माध्यम से आज देश एवं प्रदेश की महिलाओं को आधुनिकता से जोड़ते हुए उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त बनाया जा रहा है तो वहिन्न लखपति दीदी योजना के माध्यम से उन्हें आत्मनिर्भर बनाने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा किया जा रहा है। हमारे छत्तीसगढ़ में भी मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जी के नेतृत्व में महतारी वंदन योजना के माध्यम से प्रति माह प्रदेश की 70 लाख विवाहित महिलाओं को 1000 रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने से प्रदेश की महिलाओं में भी एक नया उत्साह एवं विश्वास देखने को मिल रहा है।

भावना बोहरा ने आगे कहा कि आज जब मैं महतारी वंदन योजना सम्मान समारोह में योजना से लाभान्वित माताओं-बहनों से संवाद किया तो उनके अन्दर एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है। उनका यह उत्साह ही भाजपा और मोदी जी की गांरटी के प्रति विश्वास है। हमें पूर्ण विश्वास है की प्रदेश की माताओं-बहनों के आशीर्वाद से हम लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों में प्रचंड जीत हासिल करेंगे और अबकी बार 400 पार के लक्ष्य को सार्थक करेंगे। आज केंद्र की योजनाओं से छत्तीसगढ़ में निरंतर विकास हो रहा है। पांच वर्षों के कांग्रेस के कुशासन से त्रस्त प्रदेश की जनता ने अपने जनाधार से पुनः छत्तीसगढ़ में सुशासन का सूर्योदय किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल मार्गदर्शन तथा मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जी के नेतृत्व में प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बनाई। नल जल योजना के माध्यम से आज प्रदेश के लाखों घरों में स्वच्छ जल पहुंचा है, 18 लाख नए आवास की स्वीकृति भाजपा सरकार ने दी जिसे कांग्रेस ने रोक के रखा था।

उन्होंने आगे कहा कि किसानों को दो वर्ष का बकाया बोनस, 3100 रूपए/क्विंटल में धान खरीदी, प्रदेश के युवाओं के भविष्य की सुरक्षा हेतु पीएससी घोटाले की सीबीआई जांच जैसे महत्वपूर्ण निर्णय एवं योजनाओं का क्रियान्वयन हमें धरातल में देखने को मिल रहा है। आने वाले पांच वर्षों में भी छत्तीसगढ़ में यह विकास की गति और जनता के हित के लिए जो भी हितकारी निर्णय होंगे हमारी सरकार लगातार उनपर अमल करेगी। मोदी जी की गारंटी पर जनता को पूर्ण विश्वास है और यही विश्वास  4 जून को पूरे भारत में कमल खिलाकर भारत को मोदी जी के नेतृत्व में तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने में सहायक सिद्ध होगी। भाजपा अपने लक्ष्यों को पूरा करने में विश्वास रखती है और विगत 10 वर्षों में हमने देखा कि मोदी जी ने जो संकल्प किया था चाहे वह राम मंदिर का निर्माण, धारा 370 हटाना, तीन तलाक कानून को समाप्त करना हो, नारी शक्ति वंदन अधिनियम जैसे कई महत्वपूर्ण एवं देश व जनता के हित के लिए बड़े निर्णय को पूरा किया है। यह सभी जनता के विश्वास और समर्थन से ही सिद्ध हुआ है और आने वाले पांच वर्ष भी जनता के सहयोग व समर्थन से हम विकसित भारत-विकसित छत्तीसगढ़ के लक्ष्य को जरुर प्राप्त करेंगे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button