आम चर्चा

नया बस स्टैण्ड अभिलाषा परिसर में नशेड़ियों का कब्जा : वरिष्ठ पत्रकार सतीश साहू सहित प्रेस क्लब पदाधिकारी महिला पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट,छत्तीसगढ़ सक्रिय पत्रकार संघ ने घटना की निंदा कर की अपराधी के तत्काल गिरफ्तारी की मांग

बिलासपुर। अभिलाषा परिसर में बना शापिंग काम्प्लेक्स इन दिनों शहर और स्थानीय नशेड़ियों के लिए सुरक्षित अड्डा बन गया है ।जहां MDM, चरस,गांजा,कोकीन जैसे नशे का सेवन खुलेआम किया जा रहा है और माहौल खराब किया जा रहा है। जिससे कालोनी के निवासी परेशान है और प्रतिदिन दुर्व्यवहार और छेड़खानी के शिकार हो रहे है । ऐसी ही एक घटना 7 जून बुधवार को प्रेसक्लब पदाधिकारी ऋतु साहू और छत्तीसगढ़ सक्रिय पत्रकार संघ के संभागीय महासचिव वरिष्ठ पत्रकार सतीश साहू के साथ घटित हुई । बुधवार की रात 8 बजे आदतन अपराधी अभिलाषा परिसर निवासी नशेड़ी प्रतापसिंह परिहार ने उधारी के पैसे देने से इनकार करते हुए भद्दी भद्दी गालियां देते हुए पत्रकारों से मारपीट की और दो कौड़ी के पत्रकार 100-100 रुपए में बिकने वाला बताया । वहां रखे डंडे कुर्सी और लोहे से हमला कर दिया जिससे पत्रकार सतीश साहू को नाक आंख के पास गम्भीर चोटें आई इस दौरान उक्त नशेड़ी ने महिला पत्रकार श्रीमती ऋतु के साथ भी झूमाझटकी की ।
छत्तीसगढ़ सक्रिय पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष राज गोस्वामी और संभागीय अध्यक्ष गणेश विश्वकर्मा ने घटना की निंदा करते हुए पुलिस प्रशासन से अपराधी को तत्काल गिरफ्तार कर कठोर दण्डात्मक कारवाही करने की मांग की है ताकि अपराधियों के हौसले बुलंद न हो और उनके द्वारा ऐसे कुत्सित प्रयास की पुनरावृत्ति न हो ।
घायल पत्रकार द्वारा मामले की जानकारी देने के लिए 112 और सिरगिट्टी थाने को खबर की गई पर कोई रिस्पांस नही मिला । तब मामले की रिपोर्ट सिरगिट्टी थाने में जाकर की गई ,जहां 294, 323, 506 के तहत मामला दर्ज किया गया । वहीं मारपीट करने वाले अपराधी की काउंटर रिपोर्ट पर पुलिस ने 427, 34 जैसी धाराएं पीड़ित के खिलाफ ही लगा दी ।जबकि प्रार्थी ऋतुसाहू, सतीश साहू द्वारा पहले ही मौके पर उपस्थित पुलिस कर्मी को दुकान में तोड़फोड़, मारपीट, महिला से दुर्व्यवहार के बारे में रिपोर्ट में लिखने को कहा गया था जिसे सिरगिट्टी पुलिस द्वारा नहीं लिखा गया। उक्त मामले की शिकायत ऋतु साहू ने आज महिला थाने में की साथ ही एडिशनल एसपी को आवेदन देकर निष्पक्ष जांच और कार्य वाई की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button