आम चर्चा

चिल्फी पुलिस की बड़ी कार्यवाही : कार सवार तीन व्यक्तियों से 2 करोड़ 27 लाख रुपए से ज्यादा कैश बरामद, आयकर विभाग को सौंपी गई जांच,पूछताछ जारी

आशु चंद्रवंशी,बड़ेगौटिया/कवर्धा।कवर्धा की चिल्फी पुलिस ने 2 करोड़ 27 लाख से ज्यादा रुपये कैश बरामद किए हैं. इसके साथ तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ा है. मध्यप्रदेश से कैश लेकर ये तीनों युवक कार से आ रहे थे. तभी कवर्धा की चिल्फी घाटी के पास पुलिस ने तीनों को पकड़ लिया. पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर आरोपियों को धर दबोचा है. तीनों युवकों से कैश को लेकर जानकारी ली गई लेकिन ये लोग दस्तावेज पेश नहीं कर पाए. पुलिस ने तीनों को हिरासत में लिया.

500-500 के नोटों से भरी थैलियां मिली

कार में 3 युवक सवार थे। पुलिस ने जब गाड़ी रोककर जांच की तो उसमें 500-500 के नोटों के बंडल से भरी कई थैलियां मिली। नोट इतने ज्यादा थे कि पैसे गिनने के लिए मशीन मंगवाई गई। रकम गिनने पर पता चला कि 2 करोड़ 27 लाख 50 हजार कैश हैं। पूछताछ में युवकों ने बताया कि, रायपुर में प्रॉपर्टी खरीदने के लिए ले जा रहे हैं, लेकिन कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा सके।

कार से ले जा रहे थे कैश: कवर्धा पुलिस की शुरुआती जांच में यह पता चला है कि तीनों युवक कार से कैश लेकर जा रहे थे. कवर्धा में चिल्फी के पास पुलिस ने रायपुर जबलपुर नेशनल हाईवे पर तीनों को चेकिंग के दौरान पकड़ा. इस केस की कई तरह से जांच की जा रही है. पुलिस ने बताया कि चिल्फी घाटी पर पुलिस लगातार चेकिंग करती है. फेस्टिव सीजन में इस तरह की चेकिंग और बढ़ जाती है. तीनों कैश को एमपी से रायपुर लेकर जा रहे थे.

मुखबिर की सूचना पर चिल्फी पुलिस ने चिल्फी घाटी में हाईवे पर कार को रोककर छानबीन की. कार से 2 करोड़ 27 लाख 50 हजार रुपये बरामद हुआ है. कार सवार लोगों के पास रकम का कोई कागज़ मौजूद नहीं था. इसके बाद कार और जब्त रकम को हमने इनकम टैक्स विभाग को सौंप दिया है: पुष्पेन्द्र बघेल, एएसपी कवर्धा

इनकम टैक्स विभाग को सौंपी गई जांच: कवर्धा पुलिस ने तीनों युवकों से कैश से संबंधित दस्तावेज मांगा. जब युवक दस्तावेज और इससे जुड़ी जानकारी देने में असफल हुए तो कवर्धा पुलिस ने केस को आयकर विभाग को सौंप दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button