आम चर्चा

पोस्ट मैट्रिक अनुसूचित जाति कन्या छात्रावास कवर्धा में सीट बढ़ाने जोगी कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नाम से चौक का नामकरण ,नारा से काम नही चलने वाला हॉस्टल में बेटियों की सीट बढ़ाया जाए ,दर दर एडमिशन के लिए भटकते है – सुनील केशरवानी

अनुसूचित जाति पोस्ट मैट्रिक कन्या छात्रावास में कम सीट की वजह से आगे की पढ़ाई नही कर पाते है बेटियां – सुनील केशरवानी

जिला मुख्यालय के पोस्ट मैट्रिक अनुसूचित जाति कन्या छात्रावास में सिर्फ 50 सीट है जो कि हमारे समाज के साथ अन्याय है ,50 सीट से 100 सीट किया जाए – गणेश पात्रे

कवर्धा। कबीरधाम जिला मुख्यालय के पोस्ट मैट्रिक अनूसूचित जाति कन्या छात्रावास में रहकर पढ़ाई करने के लिए सैकड़ों बच्चे भटक रहे है चूंकि इस छात्रावास में मात्र 50 सीट है जो कि जिला के अनुसूचित जाति वर्ग की जनसंख्या अनुरूप बहुत ही कम है । एक ओर अनुसूचित जनजाति कन्या छात्रावास में सीट बढ़ाया गया है जो प्रशंसनीय योग्य है लेकिन अनुसूचित जाति कन्या छात्रावास में सीट में किसी भी तरह की बढोत्तरी नही किया गया है ।

जोगी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुनील केशरवानी ने कहा कि जिला में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत अभियान चलाया जा रहा हैं और जिला मुख्यालय के एक वार्ड का नामकरण भी बेटियों के नाम होने वाला है । यह अभियान तभी सार्थक होगा जब जिला के बेटियों को पढ़ाई के लिए भटकना न पड़े ,जिला शासन प्रशासन सिर्फ नारा ,वार्ड का नाम तक सीमित न रहे ,दिखावा न करे बल्कि बेटियां अधिक से अधिक संख्या में उच्च शिक्षा तक कैसे पहुँचे उसके लिये योजना बनाना चाहिए । जोगी कांग्रेस के अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष गणेश पात्रे ने कहा कि कांग्रेस की सरकार हमारे समाज को वोट बैंक समझती है ये इस सोच में न रहे कि हमारे समाज हमेशा की तरह इन्हें वोट देगी ,कांग्रेस की सरकार आने के बाद भी हमारे समाज के बेटियों के लिए हॉस्टल में रहने के लिए पर्याप्त सीट नही है जो कि हमारे समाज के साथ अन्याय है ,इस अन्याय को बर्दाश्त नही करेंगे अगर बेटियों के भविष्य को देखते हुए शीघ्र से शीघ्र सीट नही बढ़ाया गया तो आने वाले दिनों में जोगी कांग्रेस कबीरधाम द्वारा आंदोलन किया जाएगा । जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी ।

इस दरमियान रवि चन्द्रवंशी ,अश्वनी यदु ,केवल चंद्रवंशी, दलीचंद ओगरे, टिंकू जैन, आफताब राजा, हीरो जांगड़े, रंजीत वर्मा, ईश्वरी साहू, रूपेश यादव, रामकिंकर वर्मा, राहुल चंद्रवंशी, चेतन वर्मा, दिनेश झरिया, अनिल निर्लमकर, जीवनलाल, निलधर मणि, जलेश्वर, ईश्वर डहरिया, सजनु मेरावी, ऋषि, डिकेश्वर पटेल, जित्तू, संजू, रामेश्वर, जलेश्वर खूंटे, मंतराम, मनीराम, ललित बर्मन, विजय इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button