हसगुल्ले

कृष्ण जन्माष्टमी पर दही-हांडी फोड़ने में लोगों के छूटे पसीने, लोग बोले- ये अंबुजा सीमेंट है

वैसे तो दही हांडी फोड़ने के लिए तीन मौके दिए जाते हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर आजकल एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दही-हांडी फोड़ने में लोगों के पसीने छूट गए, लेकिन फिर भी फूटा नहीं. शायद ही आपने कभी इस तरह की दही हांडी देखी होगी, जो फूटे ही न.

कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार देशभर में धूमधाम से मनाया जाता है. वैसे आजकल यह त्योहार सिर्फ देश तक ही सीमित नहीं रहा है, बल्कि दुनिया के कई देशों में भी रहने वाले लोग इसे मनाते हैं. इस बार कुछ लोगों ने 18 अगस्त तो कुछ ने 19 अगस्त को जन्माष्टमी मनाया. जन्माष्टमी के अगले दिन दही हांडी का उत्सव होता है. इससे तो आप वाकिफ होंगे ही. वैसे तो यह उत्सव महाराष्ट्र और गुजरात में सबसे ज्यादा लोकप्रिय है, लेकिन आजकल हर जगह दही हांडी फोड़ने का कार्यक्रम करते लोगों को देखा जा सकता है. वैसे तो दही हांडी फोड़ने के लिए तीन मौके दिए जाते हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर आजकल एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दही-हांडी फोड़ने में लोगों के पसीने छूट गए, लेकिन फिर भी फूटा नहीं.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि पहले एक युवक हांडी को फोड़ने का प्रयास करता है. वह नारियल से हांडी पर 4 बार मारता है, लेकिन हांडी टस से मस नहीं होती. इसके बाद एक दूसरा युवक ‘शूरवीर’ बनने का प्रयास करता है और हांडी फोड़ने के लिए ऊपर चढ़ता है. फिर शुरू होता है हांडी फोड़ने का उसका प्रयास. वह नारियल से ताबड़तोड़ हांडी पर मारते जाता है, लेकिन हांडी है कि फूटती नहीं. वह बहुत जोर-जोर से हांडी को फोड़ने की कोशिश करता है, लेकिन हांडी तो जैसे पत्थर की बन गई थी, वह जरा भी नहीं टूटती. अब सोशल मीडिया पर हांडी फोड़ने का यह प्रयास बहुत तेजी से वायरल हो रहा है.

देखे ये मजेदार विडियो

इस मजेदार दही हांडी फोड़ने के प्रयास को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर गौरव अग्रवाल ने शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है, ‘ये अंबुजा सीमेंट है, विराट कॉम्प्रेसिव स्ट्रेंथ’. महज 30 के इस वीडियो को अब तक 25 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि लोगों ने तरह-तरह की मजेदार प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. एक यूजर ने लिखा है, ‘मटका है या पत्थर’, तो एक दूसरे यूजर ने लिखा है, ‘सिर फूट जाएगा लेकिन मटकी नहीं फूटेगी’. इसी तरह एक और यूजर ने मजेदार कमेंट करते हुए लिखा है, ‘लगता है कुम्हार ने कोई साजिश रची है’.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button