आम चर्चा

शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बोड़ला में निर्धारित मापदंड अनुसार सुविधाएं मौजूद नहीं है और जो कुछ सुविधाएं है वह लापरवाही और कुप्रबंधन की भेंट चढ़ रही है। ऐसे में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खुद ही बीमार नजर आ रहा है

बोड़ला। शहर में जिस तरह से डायरिया जैसे गम्भीर बीमारी फैली हुई है उस तरह तरह स्वास्थ विभाग लापरवाह नजर आरहि है 4 से 5 दिन में जांच रिपोर्ट आयेगा तब तक भगवान भरोसे इलाज चल रहा होगा क्यों बिना जांच के किस आधार पर ईलाज कर रहे है वही सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बैड तो है, लेकिन बैड में चादर, तकिया नहीं है। अब ठंड आगई तो मरीजों को रात में कम्बल ही नहीं मिल रहा है घर से तकिया कम्बल लाने को मजबूर। ऐसे में मच्छरदानी की बाते करना बैमानी होगी। मरीजों के निजता के लिए पर्दा फ्रेम तो है, लेकिन उसमे पर्दा ही नहीं लगा है।सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गार्डन तो है, जिसके निर्माण के लिए लाखों रुपए खर्च किया गया है मगर ओ भी गार्डन को तोड़ कर लाखो रुपए की स्वास्थ विभाग द्वारा बर्बादी कर दी गई।

बीएमओ विवेक चंद्रवंशी
जरूरत के हिसाब से कंबल तकिया दिया जाएगा।

शहर अध्यक्ष जोगी कांग्रेस गजेन्द्र कश्यप
हॉस्पिटल में एडमिट डायरिया के मरीजों को देखने के लिए आया था मगर कुछ सुविधा नहीं है। जिसे लेकर जोगी कांग्रेस जल्द दी स्वास्थ विभाग का घेराव करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button