आम चर्चा

आरक्षण कटौती के विरोध में जोगी कांग्रेसियों ने जलाया आरक्षण संशोधन विधेयक 2022 की प्रतिया

कवर्धा। अनुसूचित जाति का 3 प्रतिशत और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों का 6 प्रतिशत आरक्षण कटौती के विरोध में जोगी कांग्रेस ने सिग्नल चौक कवर्धा मे विरोध प्रदर्शन करते हुए आरक्षण संशोधन विधेयक 2022 की प्रतिया जलाई । जोगी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुनील केशरवानी ने कहा कि कांग्रेस की भूपेश बघेल की सरकार छत्तीसगढ़ियों को ठग रही है,अनुसूचित जाति का 3 प्रतिशत और आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्गों का 6 प्रतिशत आरक्षण काटा गया है, यह काला कानून है ।

जिलाध्यक्ष सुनील केशरवानी ने कहा कि भूपेश सरकार के पास दलित और ग़रीबों के उत्थान लिए कोई ठोस योजना नहीं बल्कि इन वर्गों को मिले अधिकारों को भी सरकार छिनने का काम कर रही है, इनके संवैधानिक अधिकारों का भी हनन कर रही है।अजित जोगी छात्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष रवि चंद्रवंशी ने कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार के द्वारा आरक्षण के संदर्भ में विशेष सत्र बुलाकर अनुसूचित जाति का आरक्षण 3 प्रतिशत और आर्थिक रूप कमजोर वर्गों का 6 प्रतिशत कर इन वर्गों के साथ अन्याय किया है । जिसका जोगी कांग्रेसी पुरज़ोर विरोध करती है।

इस दौरान जोगी कांग्रेस के दलीचंद ओग्रे ,बिहारी पटेल ,गणेश पात्रे , टिंकू जैन, रंजित वर्मा, मुकेश चंद्राकर, हीरो जांगड़े ,लिखन साहू ,जलेश्वर खूंटे ,मिलाउ नेताम ,विजय श्रीवास ,राहुल चंद्रवंशी ,गजेंद्र कश्यप ,राकेश भट्ट ,अमित लहरे ,हेमचंद वारते, रामदास पटेल ,नारायण साहू ,कृष्णा साहू ,दीपक बंजारे ,हरीश कुर्रे ,सहित जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button