आम चर्चा

विधायक दीदी भावना बोहरा की नि:स्वार्थ जनसेवा से कईयों को रही है भारी पीड़ा : सुनील दास मानिकपुरी

आशु चंद्रवंशी,कवर्धा। बोड़ला भाजपा नेता सुनील मानिकपुरी ने कहा कि श्रीमती भावना बोहरा को जनता अपना खूब आशीर्वाद दे रही है। विधायक दीदी भावना बोहरा ने पंडरिया क्षेत्र की एक लोकप्रिय विधायक हैं जिन्होने हमेशा क्षेत्र के बैगा आदिवासियों, महिलाओं, बालिकाओं, गरीबों तथा किसानो की चिंता की है और विषम परिस्थितियों में उनके साथ हर सहयोग के लिए खड़ी रही हैं। उनके इस सहयोगात्मक व्यवहार के पहले भी कई उदाहरण हमारे सामने हैं और ताजा उदाहरण बीते दिनो विकासखण्ड पंडरिया के ग्राम बाहपानी सड़क हादसे में देखने को मिला।

श्री मानिकपुरी ने कहा कि पंडरिया विधायक भावना बोहरा को इस हृदय विदारक घटना की जानकारी मिलने के साथ ही वे पीडित परिवारों के हर संभव सहयोग के लिए सक्रिय हो गई थी। घटना के वक्त वे अपने विधानसभा मुख्यालय पंडरिया में नहीं थी उसके बावजूद उन्होने हर संभव मदद घटना स्थल से लेकर मृतक के घरों और परिजनो तक पहुंचाने का कार्य किया और जैसे ही वे बाहर से वापस पंडरिया लौटी उन्होने सबसे पहले ग्राम सेमरहा पहुंचकर पीडित परिवारों की सुध ली और उन्हें इस दुख की घड़ी में तात्काल आर्थिक मदद से लेकर हर जरूरी मदद पहुंचाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। वहीं उन्होने अपने विधानसभा क्षेत्र की जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारी और दायित्वों का

पूरी निष्ठा व ईमानदारी से निर्वाहन करते हुए दिवंगत लोगों के आश्रित परिवार के 24 बच्चों को गोद लेकर उनकी पढ़ाई लिखाई और शादी विवाह तक की जिम्मेदारी लेने की घोषणा की है। इसके अलावा उन्होने दिवंगतों के कर्मकाण्ड के लिए परिजनो को प्रयागराज भेजने से लेकर उनके दशगात्र कार्यक्रम को सम्पन्न कराने का बीड़ा उठाया ताकि पीडित परिवार और समाज के लोगों पर किसी प्रकार का आर्थिक बोझ न आए। उन्होने अपनी टीम के साथ इस सामाजिक कार्य को पूरी व्यवस्था के साथ सम्पन्न कराने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।

श्री मानिकपुरी ने कहा की विधायक भावना बोहरा के पीडित परिवार के प्रति इस निःस्वार्थ सेवा भाव को देखकर समाज के लोगों ने भी उनकी जमकर प्रशंसा की। लेकिन कुछ लोगों को क्षेत्र की जनता के प्रति विधायक का यह समर्पण भाव और जनता का विधायक के प्रति यह लगाव पच नहीं पाया और उन्होने दिवंगत 19 बैगाओं के दशगात्र जैसे शोकमय कार्यक्रम को भी अपनी ओछी राजनीति के लिए उपयोग कर लिया। जिसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है।पंडरिया विधानसभा के वनांचल क्षेत्र कुकदुर अंतर्गत ग्राम सेमरहा में तेंदुपत्ता संग्राहकों के सड़क दुर्घटना में दिवंगत 19 लोगों के गुरुवार को हुए दशगात्र कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा, कैबिनेट मंत्री केदार कश्यप, राजनांदगांव सांसद संतोष पाण्डेय और पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने सम्मिलित होकर दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने परिवारजनों से भेंट कर उनका कुशलक्षेम जाना। इस दौरान दशगात्र कार्यक्रम में लगभग 10,000 से 12,000 की बड़ी संख्या में ग्रामवासी व क्षेत्रवासी उपस्थित रहे ।दिवंगतों के दशगात्र कार्यक्रम में विधायक भावना बोहरा ने अपनी टीम के सदस्यों के साथ सराहनीय सेवाएं दी है।परिवारजन और जनता विधायक दीदी भावना बोहरा को ख़ूब आशीर्वाद दे रहे है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button